PUBG Mobile lite controls Four Finger Claw in Hindi

 PUBG mobile lite controls: Two Fingers vs Four Finger Claw vs Air Triggers
PUBG mobile lite
PUBG mobile lite

  • Two finger/thumb control
यह अब तक खिलाड़ियों के लिए और हम में से अधिकांश के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला प्रकार है, इसी तरह हमने खेल खेलना शुरू किया। बटन के संरेखण स्पष्ट रूप से खिलाड़ियों की इच्छा के अनुसार अनुकूलन योग्य है, लेकिन सिद्धांत रूप में, इसमें एक उंगली / अंगूठे के साथ बढ़ना और दूसरे के साथ दिखना शामिल है। सगाई के समय में, आपको फायर करने के लिए एक अंगूठे / उंगली की आवश्यकता होगी जो कि देखने या हिलने के लिए अन्य उंगली / अंगूठे को उपयोगी बनाती है।
      PUBG mobile lite two finger/control
यहां स्पष्ट नुकसान इस तथ्य से होता है कि आप एक ही समय में सभी को नहीं देख सकते हैं, स्थानांतरित कर सकते हैं और शूट कर सकते हैं। उल्टा यह है कि यह एक ऐसी तकनीक है जिसमें प्रो-लेवल महारत की आवश्यकता नहीं होती है। दुश्मन के साथ जुड़ाव आमतौर पर ऐसी दूरी पर होता है जहां सबसे स्पष्ट विकल्प केवल चारों ओर देख कर और आगे नहीं बढ़ कर कवर और वापसी की आग है। दक्षिण कोरिया की एक गेमर, एथेना, दो अंगूठे के नियंत्रण का उपयोग करती है और इसके साथ खिलाड़ियों को मारने में अत्यधिक कुशल है।

  • Four finger Claw control
यह वही है जो अधिकांश प्रो-गेमर्स उपयोग करते हैं और यह देखना आसान है कि यह इतना प्रभावी क्यों है। चार-उंगली का पंजा नियंत्रण, जैसा कि नाम से पता चलता है, एक ऐसी विधि है जिसमें आप चार उंगलियों का उपयोग करते हैं जो आपके दोनों हाथों की तर्जनी और अंगूठे हैं। डिवाइस आपके दोनों हाथों पर तीन उंगलियों पर टिकी हुई है, जो आपको आपकी अन्य चार उंगलियों के साथ पंजा जैसी गति प्रदान करती है, इसलिए नाम। गेमप्ले के संदर्भ में, चार उंगली का पंजा अपेक्षाकृत प्रभुत्व का दावा करने का सबसे अच्छा तरीका है।
Four finger Claw
मुख्य कारण यह है कि निकट युद्ध में यह तकनीक आपको एक ही समय में कूदने, स्थानांतरित करने, चारों ओर देखने और शूट करने की अनुमति देती है। इस तकनीक में महारत हासिल करने वाले खिलाड़ियों को मारना लगभग हमेशा मुश्किल होता है। उदाहरण के लिए, जब आपका दस्ता एक घर में एक और दस्ते को करीब से मारने की कोशिश कर रहा है, तो चार उंगली का पंजा आपको सीढ़ी पर एक फायदा देता है जब दुश्मन ऊपर से शूटिंग कर रहा होता है। सुदूर रेंज का मुकाबला उसी तरह से काम करता है, जब खिलाड़ी आग से बचने के लिए शूटिंग करते समय कूदने की अतिरिक्त क्षमता रखता हो।
नुकसान यह है कि यह तकनीक पूरी तरह से मास्टर करने के लिए काफी कठिन है। मैंने स्वयं कई प्रयासों के बाद निराश होने की कोशिश की है, लेकिन जिन दिनों में मैंने इसे ठीक किया, मैं लगभग अजेय था, हालाँकि मैं नॉब्स के खिलाफ खेल सकता था, इसलिए आप कभी नहीं जानते। आपको चार-अंगुलियों की मदद करने के लिए ध्यान रखने वाली बात यह है कि यह हमेशा आईपैड जैसी बड़ी स्क्रीन को फोन से अलग करने में मदद करता है। मॉर्टल जैसे स्ट्रीमर्स बड़े प्रभाव के लिए आईपैड और फोर-फिंगर तकनीक का उपयोग करते हैं।

2 Comments

  1. If you're looking to lose pounds then you have to try this brand new custom keto plan.

    To create this keto diet, certified nutritionists, personal trainers, and cooks have united to develop keto meal plans that are useful, suitable, cost-efficient, and satisfying.

    From their grand opening in 2019, thousands of clients have already remodeled their body and well-being with the benefits a good keto plan can provide.

    Speaking of benefits: clicking this link, you'll discover eight scientifically-confirmed ones given by the keto plan.

    ReplyDelete